खुद को वोट नहीं डाल पाए हरियाणा के 46 प्रत्याशी, नायब सैनी, विनेश और अभय चौटाला इस लिस्ट में

चंडीगढ़: पिछले एक महीने से जनता के बीच पसीना बहाकर उन्हें अपने हक में वोट डालने के लिए प्रेरित करने वाले कई प्रत्याशी ऐसे थे, जो जिस हलके का जनप्रतिनिधि बनने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, वहां उनका खुद का वोट नहीं था। प्रत्याशी शुक्रवार की देर रात अ

4 1 11
Read Time5 Minute, 17 Second

चंडीगढ़: पिछले एक महीने से जनता के बीच पसीना बहाकर उन्हें अपने हक में वोट डालने के लिए प्रेरित करने वाले कई प्रत्याशी ऐसे थे, जो जिस हलके का जनप्रतिनिधि बनने के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं, वहां उनका खुद का वोट नहीं था। प्रत्याशी शुक्रवार की देर रात अपने पैतृक हलकों में पहुंचे और शनिवार की सुबह वोट डालने के बाद उन क्षेत्रों में आए जहां से चुनाव लड़ रहे थे। हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी लाडवा से चुनाव लड़ रहे हैं। उनका वोट नारायणगढ़ विधानसभा हलके में है। नायब सैनी पत्नी सुमन सैनी के साथ शनिवार की सुबह नारायणगढ़ के गांव मिर्जापुर पहुंचे और वोट डालने के बाद दोबारा लाडवा पहुंच गए।
नारायणगढ़ से बीजेपी प्रत्याशी पवन सैनी का वोट लाडवा में होने के कारण उन्होंने अपना वोट वहां जाकर दिया। ऐलनाबाद से आईएनएलडी प्रत्याशी अभय चौटाला का वोट उनके गांव चौटाला में है। यह गांव डबवाली हलके में आता है। जिसके चलते अभय चौटाला ने भी दूसरे हलके में वोट डाला। फतेहाबाद से आईएनएलडी प्रत्याशी सुनैना चौटाला ने भी अपना वोट पैतृक गांव में जाकर किया।

विनेश फोगाट भी खुद को नहीं डाल पाई वोट
उचाना से जननायक जनता पार्टी के प्रत्याशी दुष्यंत चौटाला भी वोट डालने के लिए सिरसा पहुंचे। जहां उन्होंने परिवार के साथ वोट डाला और उसके बाद वह उचाना हलके के दौरे पर आए। जुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी विनेश फोगाट का भी वोट यहां नहीं था। विनेश फोगाट ने बाढड़ा विधानसभा के गांव बलाली में अपनी मां व भाई के साथ जाकर वोट दिया।

इस लिस्ट ये प्रत्याशी भी शामिल
सफीदों से बीजेपी प्रत्याशी रामकुमार गौतम का वोट सफीदों की जगह नारनौंद में था। बरवाला से बीजेपी प्रत्याशी रणबीर गंगवा का वोट नलवा विधानसभा हलके के गांव गंगवा में है। बवानी खेड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप नरवाल का वोट सोनीपत जिले के गांव कथूरा में होने के कारण उन्होंने वहां पर मतदान किया। अंबाला शहर से कांग्रेस प्रत्याशी निर्मल सिंह का वोट अंबाला कैंट विधानसभा हलके में था। यहां उनकी बेटी चित्रा सरवारा कांग्रेस से बागी होकर चुनाव लड़ रही है। निर्मल सिंह जब वोट डालने के लिए आए तो वह अपनी बेटी के समर्थकों की ओर से लगाए गए टेंट की जगह कांग्रेस प्रत्याशी के टेंट में गए।

अटेली के 4 प्रमुख उम्मीदवारों के वोट वहां पर नहीं थेअटेली विधानसभा हलके से चुनावी रण में उतरे चार मुख्य प्रत्याशियों में से किसी का भी वोट वहां पर नहीं था। यहां से बीजेपी प्रत्याशी आरती राव का वोट बावल में, कांग्रेस प्रत्याशी अनिता यादव का वोट कोसली में, आप प्रत्याशी सुनील राव का वोट गुरुग्राम के बादशाहपुर में और जेजेपी प्रत्याशी आयुषी अभिमन्यु राव का वोट रेवाड़ी में होने के कारण कोई भी प्रत्याशी अटेली में वोट नहीं डाल पाया।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

IND vs BAN T20 Series: टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका... शिवम दुबे बाहर, इस खिलाड़ी की एंट्री

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now